Tuesday 30 January 2018

नहीं मिली दवाई, मरीज ने की मंत्रालय से शिकायत

सरकार के लाख दावों के बाद भी स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर नहीं हो पा रही हैं। यही वजह है कि अस्पतालों में मरीजों को बुनियादी सुविधाएं भी नसीब नहीं हो रही हैं। ताजा मामले में एक मरीज को अस्पताल से दवा न मिलने की शिकायत सीधे स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय से करनी पड़ी है। मामला रोहिणी स्थित ईएसआई डिस्पेंसरी का है। जहां आए दिन मरीजों को दवा न मिलने की शिकायत करनी पड़ रही है। ऐसे में प्रेम नाथ नाम के एक मरीज ने थक-हारकर स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय से ही मामले की शिकायत कर दी है। शिकायकर्ता प्रेम नाथ का कहना है कि ईएसआई डिस्पेंसरी में दवा के लिए लंबी कतार लगी रहती है। लंबी कतार होने के बावजूद भी डिस्पेंसरी में एक ही खिडक़ी खोली जाती है। जिससे मरीजों को काफी परेशानी होती है। इससे पहले उन्होंने डिस्पेंसरी इंचार्ज से भी पूरे मामले की शिकायत की लेकिन समस्या को दूर करने की बजाय स्टाफ की कमी का हवाला दिया गया।

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